गुना.16 साल पुराने जेबकटी मामले में जेबकतरे कन्जे को एक साल कठोर कारावास व जुर्माने की सजा

मुकेश सक्सेना जिला ब्यूरो गुना
16 साल पुराने जेबकटी के मामले में जेबकतरे कन्जे को एक साल का कठोर कारावास व जुर्माने की सजा
गुना। जेएमएफसी न्यायालय गुना ने वर्ष 2002 के जज्जी बस स्टेण्ड गुना में हुए जेबकटी (चोरी) के प्रकरण के आरोपी जलील उर्फ़ कन्जे खान को एक वर्ष का कठोर कारावास व सौ रूपए के जुर्माने के दण्ड से दण्डित किया।
अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी एडीपीओ प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि दिनांक 02/07/2002 को रात्रि 10 बजे फरियादी चंद्रशेखर बीनागंज से जीप द्वारा गुना आया था और जज्जी बस स्टेण्ड पर महुखेडा जाने के लिए साधन देख रहा था तभी उसके पेन्ट की पीछे की जेब से किसी ने उसका पर्स निकाला। पलट कर देखा तो एक व्यक्ति उसके पीछे खड़ा था, मौके पर उपस्थित रमेश ने बताया कि पर्स पीछे खड़े व्यक्ति ने ही निकला है। जब फरियादी चंद्रशेखर ने उसे पकड़कर उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम जलील उर्फ़ कन्जे खान निवासी शिवपुरी बताया, सभी लोग आरोपी जलील को पकड़कर थाना कोतवाली लेकर आये और पुलिस को सुपुर्द किया, पुलिस द्वारा जलील की तलाशी लेने पर उसकी पेन्ट की जेब से चंद्रशेखर का पर्स बरामद किया।

चंद्रशेखेर की रिपोर्ट पर आरोपी जलील उर्फ़ कन्जे खान के विरूद्ध चोरी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना उपरान्त प्रकरण गुना न्यायालय में पेश किया। प्रकरण में एडीपीओ नम्रता गोस्वामी ने पैरवी कर आरोपी के अपराध को गवाह व दलीलों से न्यायालय में प्रमाणित किया जिसपर से न्यायालय जेएमएफसी एम.के.वर्मा ने आरोपी जलील उर्फ़ कन्जे खान पुत्र अहमद खान आयु 45 वर्ष निवासी सईसपुरा जिला शिवपुरी को एक वर्ष का सश्रम कारावस व सौ रूपए के जुर्माने के दण्ड से दिनांक 01/09/2018 को दण्डित किया।

Related posts