जबलपुर..कांग्रेस में बगावत,भाजपा नेता को शामिल कर टिकट देने पर बवाल,,2 स्कूटी से ढुल रही थी शराब

कांग्रेस में बगावत, भाजपा नेता को शामिल कर टिकट देने पर बवाल
जबलपुर।
भाजपा के वरिष्ठ और दिग्गज आदिवासी नेता ने उपेक्षा का आरोप लगाते हुए चुनावों से पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उन्हें टिकट देकर चुनाव लड़वाने का आश्वासन दिया गया है। जैसे ही कार्यकर्ताओं को ये बात पता चली वे मुखर होकर विरोध करने उतर आए हैं। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से साफ कह दिया है कि हेलीकॉप्टर लैंडिंग वालों को टिकट दिया गया तो वे काम नहीं करेंगे। जानकारों की मानें तो टिकट वितरण से पहले ऐसी बगावत कांग्रेस को भारी पड़ सकती है।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह जबलपुर की सिहोरा तहसील के भाजपा नेता खिलाड़ी सिंह आर्मो को विधानसभा चुनाव से पहले में कांग्रेस में शामिल करने पर सिहोरा के कार्यकर्ता व वरिष्ठ नेता राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा के निवास पर विरोध जताने पहुंचे हैं। इन कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व में विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं जमुना मरावी भी शामिल हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है कि कांग्रेसी के बड़े नेताओं ने खिलाड़ी सिंह आर्मो को टिकट दिलाने का आशवान देकर पार्टी में शामिल किया है। जो कि पार्टी के लिए अच्छा संदेश नहीं है। इससे जमीनी कार्यकर्ताओं में निराशा होगी।

वहीं, कांग्रेस नेता जमुना मरावी ने चेतावनी दी कि खिलाड़ी सिंह आर्मो को कांग्रेस टिकट देती है तो वहां के कोई भी कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के लिए काम नहीं करेंगे। अलग अलग क्षेत्रों के मंडल और सेक्टर के प्रभारी राज्यसभा सदस्य विवेक कृष्ण तन्खा के निवास इसी बात का विरोध करने पहुंचे हैं। इनके अलावा कांग्रेस के आदिवासी नेता पूर्व विधायक नन्हे लाल धुर्वे भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि खिलाड़ी सिंह आर्मो भाजपा के आदिवासी नेताओं में शामिल हैं। वे पूर्व में जिला पंचायत जबलपुर में उपाध्यक्ष पद पर रह चुके हैं। इसके अलावा पार्टी के कई बड़े पदों पर भी वे रहे हैं। ऐसे में उनका कांग्रेस में शामिल होना आदिवासी सीट सिहोरा के लिए अच्छा संकेत नहीं कहा जा सकता है।

2 स्कूटी से ढुल रही थी शराब
जबलपुर।
अवैध शराब के व्यापार मे लिप्त 1 आरोपी युवक गिरफ्तार, 3 फरार आरोपियो की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस गिरफ्त मे आरोपी के कब्जे से320 पाव देशी शराब, बिक्री के 1270 रूपये एवं बिना नम्बर की 2 स्कूटी जप्त की गई।मदनमहल पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि शास्त्री ब्रिज के नीचे नरसिंह मंदिर के पास आदर्श ठाकुर, सागर भटरा, सोनू कोरी एवं एक अन्य व्यक्ति दो काली एवं सफेद रंग की बिना नम्बर की स्कूटी मे अवैध रूप से अधिक मात्रा में शराब रखे हुये बेच रहे है।

सूचना पर रात दबिश दी गयी, मुखबिर के बताये स्थान पर काली व सफेद स्कूटी खडी थी जिसे घेरकर 3-4 लोग खडे थे जो पुलिस को आता देख भागने लगे घेरांबंदी कर 1 युवक को पकडा शेष सभी अधेरे का फायदा उठाकर  भागने में सफल हो गये,  पकडे गये युवक ने पूछताछ पर अपना नाम  सोनू कोरी उम्र 19 वर्ष निवासी आर्य समाज मंदिर के पास गोरखपुर, एवं भागने वालो के नाम 1-आदर्श ठाकुर निवासी आर्य समाज मंदिर के पास गोरखपुर, 2-सागर भटरा निवासी हाथीताल कालोनी गोरखपुर तथा एक अन्य व्यक्ति जो आदर्श का दोस्त है बताया, मौके पर काली एवं सफेद बिना नम्बर की दो स्कूटी में शराब की पेटियॉ रखी थी एवं आसपास शराब के खाली कार्टून बिखरे थे। चैक करने पर कॉटूनो्र में 320 पाव देशी शराब होना पायी गयी जिसके सम्बंध में पूछताछ करने पर  उक्त शराब आदर्श ठाकुर एवं सागर भटरा द्वारा अपनी अपनी स्कूटियों में लेकर आना तथा स्वयं एवं आदर्श ठाकुर, सागर भटरा व आदर्श ठाकुर के एक अन्य साथी द्वारा मिलकर शराब बेचना स्वीकार किया। 320 पाव देशी शराब, शराब बिक्री के नगदी 1270 रूपये एवं 2 बिना नम्बर की स्कूटी जप्त करते हुये चारोे आरोपियो के विरूद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये फरार आरोपियो की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

Related posts