जबलपुर..आयोध्या कांड की 26 वीं बरसी कल, पुलिस-प्रशासन अलर्ट,होटल, लॉज, धर्मशाला में चेंकिग

आयोध्या कांड की बरसी कल, पुलिस-प्रशासन अलर्ट
जबलपुर। अयोध्या कांड की 26 वीं बरसी पर के मद्देनजर जिले में पुलिस कर्मियों की सक्रियता बढ़ गईं हैं। शहर के हनुमानताल, गोहलपुर, अधारताल, ग्वारीघाट, सदर, गोरखपुर सहित ओमती क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। किसी भी क्षेत्र में अधिक लोगों को एकत्र नहीं होने दिया जा रहा है। पुलिस की खुफिया शाखा हर व्यक्ति और गतिविधियों पर पैनी नजर रखी हैं।

सुरक्षा के मद्देजन तैनाती
सुरक्षा के मद्देनजर 6 दिसंबर को जिले में उपलब्ध पुलिस के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। हालांकि हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव की खुमारी के चलते राजनीतिक दलों में सुस्ती छाई है और अभी तक विरोध या समर्थन जैसे कोई गतिविधियां सामने नहीं आईं हैं।

पुलिस रखी है पैनी नजर
दिन होने वाली राजनीतिक गतिविधियों पर भी नजर रखने के आदेश जारी किए गए हैं। किसी भी तरह का कोई टकराव न हो इसके लिए पुलिस को सख्त निर्देश दिए हैं। साफ किया गया है कि यदि कहीं कोई गड़बड़ी होती है तो उस पर तुरंत कार्रवाई करें। इसके साथ ही चेकिंग को भी कहा गया है।

चौकसी बढ़ाई
सार्वजनिक स्थानों पर चौकसी बढ़ाई गई है। संवेदनशील इलाकों पर भी पुलिस प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने अपना प्लान तैयार कर लिया है। एसपी के मुताबिक पुलिस इसको लेकर पूरी तरह सतर्क है। माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

यह कर रहे गश्त
इसके साथ ही शहर के कई इलाकों में बम निरोध दस्ता, डॉग स्क्वॉड और खुफिया
तंत्र से जुड़े कर्मचारी कई इलाकों में गश्त कर रहे है। विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य हिंदू संगठनों ने फिलहाल इस बार अब तक रैली निकालने का ऐलान नहीं किया है फिर भी पुलिस एवं प्रशासन के आला असफरों ने अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

होटल, लॉज, धर्मशाला में चेंकिग
सावजनिक स्थलों के साथ ही शहर के होटल, लॉज, धर्मशाला आदि जगहों पर पुलिस देर रात तक चैकिंग करती रही। शहर के अमन चेन में खलल डालने वालों पर नजर रखते हुए सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया हैं।

Related posts