नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने की किसी में ताकत नहीं: नीतीश

। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को `सबसे बड़ा नेता` बताते हुए कहा कि 2019 के चुनावों में कोई भी उन्हें पराजित नहीं कर सकता है। भाजपा के साथ गठबंधन कर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कुमार पहले संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, `कोई भी नरेंद्र मोदी के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता। मुझमें भी ऐसा करने की क्षमता नहीं है, और देश में अभी कोई भी सक्षम नहीं है।` उन्होंने कहा, `इसमें कोई संदेह नहीं है कि मोदी 2019 में फिर से जीतेंगे।`
नीतीश ने महागठबंधन से संबंध तोड़ने पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि गठबंधन को जारी रखना असंभव हो गया था जिससे वह यह निर्णय लेने के लिए मजबूर हो गये। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने लालू प्रसाद को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ आरोपों के बारे में सूचित किया और सीबीआई के छापे पर स्पष्टीकरण देने को कहा। उन्होंने कहा कि लालू ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया, जब मैंने भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की बात कही तो मैं चुप कैसे रह सकता था।

उन्होंने कहा कि मैंने महागठबंधन बरकरार रखने के लिए काफी प्रयास किये लेकिन कुछ समय बाद हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था। नीतीश ने कहा कि उन्होंने लालू यादव के खिलाफ कभी बात नहीं की और गठबंधन की पवित्रता का सम्मान किया जबकि राजद नेताओं की ओर से जदयू नेताओं के खिलाफ बयानबाजी की जाती रही।

Related posts