नो एंट्री में घुसे बेलगाम ट्रक ने 12 को रौंदा, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश.

🅱जबलपुर मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के सबसे भीड़-भाड़ वाले इलाके बड़ा फुहारा में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल मच गया जब एक बेलगाम ट्रक नो एंट्री क्षेत्र में जा घुसा। ट्रक ने दर्जनों लोगों को घायल कर दिया और एक बाइक सवार युवक को कुचल दिया।घटना शनिवार शाम की है।  घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक बाइक सवार के शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।इस घटना पर कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी एक्शन लेते हुए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं।

जानकारी के अनुसार, आज हरछट है। इस कारण शनिवार को बड़ा फुहारा में काफी भीड़ थी। सभी लोग पूजा का सामान लेने वहां पहुंचे थे। शाम के वक्त फुहारा के चारों ओर के मार्ग पर पैर रखने तक की जगह नहीं थी। दुकाने सड़क तक सजी थीं।

इसी बीच करमेता निवासी शिवा तिवारी मिनी ट्रक क्रमांक एमपी-20-जीए-9237 में चावल लोड कर पांडे चौक स्थित सागर इंटरप्राइजेज में खाली करने आया था। चावल खाली करने के बाद शाम 5.30 बजे ट्रक लेकर बड़ा फुहारा की तरफ आ गया। बड़ा फुहारा और कमानिया के बीच फिट आने से चालक ने अचानक नियंत्रण खो दिया और बाइक सवार को टक्कर दे मारी।मिनी ट्रक के अनियंत्रित होते ही भगदड़ मच गई। वहां मौजूद भीड़ ने पुलिस को घेर लिया और इस लापरवाही पर जमकर हंगामा किया। पुलिस अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया, जिसके बाद भीड़ शांत हुई।कमिश्नर ने बताया कि बल्देवबाग क्षेत्र से ट्रांसपोर्ट नगर का लायसेंस निरस्त कर दिया गया है। जल्द ही यहां से ट्रांसपोर्टरों को बाहर करने की कार्रवाई की जाएगी।कलेक्टर ने इस घटना के बाद मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं।

बताया जा रहा है कि चालक को अचानक मिर्गी का दौरा पड़ गया था जिसके कारण ट्रक अनियंत्रित हो गया और बीच बाजार में सबकों रौंदता चला गया।हालांकि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा होगा।

घटना में घायल लोग

 श्रीमती राजकुमारी बाई

करुण बंशकार, बबुआ

मीना तिवारी

श्रीमती अंशो रजक

श्रीमती अनीता रजक

अस्सू रजक

लक्ष्मी नारायण सोंधिया

दीपक कोरी

श्रीमती संगीता चतुर्वेदी 

बबुअा

Related posts