पर्चा मिलने के बाद माओवादी गढ़ में पुलिस ने झोंकी पूरी ताकत

जगदलपुर(छ ग)-  स्वतंत्रता दिवस के पर्व को देखते हुए  बस्तर पुलिस द्वारा माओवाद प्रभावित लोहंडीगुडा  मारडुम  बास्तानार  दरभा पखनार जैसे इलाकों में  विशेष ऑपरेशन चला रही है  जिससे किसी भी प्रकार  की  अप्रिय वारदात को टाला जा सके ! दूसरी तरफ  लोहंडीगुडा के  धुरागांव में  कथित तौर पर माओवादी पर्चा मिला है  जिसमें  स्वतंत्रता दिवस का विरोध और  टाटा इस्पात संयंत्र  के लिए  ली गई जमीन को वापस बुलाने  जैसी मांगे है लिखी गई है इसे  पुलिस ने फर्जी बताया है !

बस्तर पुलिस अधीक्षक  शेख आरिफ हुसैन के नेतृत्व में  स्वतंत्रता दिवस से पूर्व माओवादियों के मंसूबे को  ध्वस्त करने के लिए  जगह-जगह अभियान चलाया जा रहा है और  पुलिस की टीम माओवादी इलाकों में दबिश दे रही है ! दूसरी तरफ  बीती रात लोहंडीगुड़ा थाना क्षेत्र  के धूरागांव के पास दर्जनों माओवादी पर्चे मिले हैं जिसमें इंद्रावती दलम द्वारा स्वतंत्रता दिवस का विरोध और लोहंडीगुड़ा क्षेत्र में निजी कंपनी टाटा द्वारा लगाए जाने वाले स्टील प्लांट के लिए ली गई जमीन को वापस दिलाने की मांग सहित कई अन्य मुद्दे शामिल हैं! इसमें माओवादियों ने  कई एनकाउंटर को फर्जी एनकाउंटर भी बताया है और  विरोध करने को कहा है !

प्रथम दृष्टया पर्चा लग रहा फर्जी- पुलिस अधीक्षक

 बस्तर जिले के पुलिस अधीक्षक शेख आरिफ हुसैन ने धुरागांव में कथित माओवादी पर्ची मिलने की पुष्टि की है किंतु उन्होंने स्पष्ट कहा है कि जो पर्चा की लिखावट है प्रथम दृष्टया फर्जी दिख रही है क्योंकि जिस प्रकार इंदिरावती दलम का उल्लेख किया गया है क्योंकि माओवादी जलन की बजाए कमेटी शब्द का उपयोग करते हैं फिलहाल परचे की जांच की जा रही है!

अंतर्राज्यीय अभियान भी जारी

सीमावर्ती ओडिशा के कोरापुट और मल्कानगिरि जिला में भी पुलिस द्वारा अंतर्राज्य अभियान चला रही है जिसके तहत स्वतंत्रता दिवस के दौरान किसी भी प्रकार की वारदात ना हो! बस्तर पुलिस अधीक्षक स्वयं कोरापुट के अधिकारियों के साथ इस मामले में एक विशेष बैठक भी की!.

Related posts