बालाघाट वारासिवनी..नपा अध्यक्ष विक्की पटेल के कार्यो की हो रही सराहना,सड़क बत्ती से जगमगा रहा नगर

विक्की पटेल के कार्यो की हो रही सराहना,
सड़क बत्ती से जगमगा रहा नगर
बालाघाट वारासिवनी:-
समाचार पत्र सोशल मीडिया के माध्यम से हमारे द्वारा पूर्व में नगर की सड़क बत्ती साफ सफाई व्यवस्था के संबंध में नगरपालिका परिषद का ध्यानाकर्षण करवाया गया था। जिसके बाद नपा अध्यक्ष विक्की पटेल द्वारा समस्या को संज्ञान में लेते हुये अपने स्तर पर प्रयास किये गये उस प्रयास से लोगो को अंधेरे से निजात मिली तो वही साफ सफाई से भी लोगों को सुविधा प्रदान हुई और यह कार्य हुआ मुख्यमंत्री के वारासिवनी आगमन के पूर्व जो नगर में चर्चा का विषय रहा है। जहॉ सोशल मीडिया पर शहर में की गई सफाई व्यवस्था बिजली की सड़क बत्ती के लिये अपने कर्मचारियों को दिन रात काम में लगाकर जो चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी। उसकी तारीफ के पुल बांधे जा रहे है।

वैसे उसके लिये वो हकदार भी है, क्योंकि विपक्ष की नगरपालिका होने के नाते फंड की कमी से जुझने के बाद भी लगभग एक सैकड़ा पोलो पर नई सड़क बत्ती लगवाकर जहॉ क्षेत्र की जनता को अंधेरे से मुक्ति दिलाई वही शहर में आने जाने वालों के साथ दो पहिया वाहन चालकों के साथ डायबिटिज के मरीज को भी राहत प्रदान करने का काम कर एक उदाहरण पेस किया है। राजनीति में आरोप प्रत्यारोप तो लगते रहते है। यही वजह है कि नपा अध्यक्ष विक्की पटेल पार्टी के साथ ही विपक्षी भाजपा के नेताओं के चहेते बने हुए है। उनकी व्यवहार कुशलता से बढ़ती लोकप्रियता उनको एक दिन बुलंदी के शिखर पर पहुचाने में कामयाब होगी, वैसे वर्तमान समय में विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है। जहॉ पर भी उनका नाम विधायक चुनाव में संभावित प्रत्यासी की दौड़ में चलने के अपूष्ट समाचार लग रहे है।


आज लगातार 3 वर्षो से क्षेत्र की जनता की एक आवाज में खड़े होकर उनकी समस्याओं का निराकरण बगैर भेदभाव के कर रहे है। वही अपने कार्यालय में और आम लोगों को आसानी से उपलब्ध हो जाते है। वैसो तो नगरपालिका अध्यक्ष का ताज काटो से भरा होता है। क्योकि हर आदमी की समस्या को दुर कर दिया जाये यह संभव नही हो पाता बावजूद उसके अपना कार्य करते जाना और पीछे मुड़कर नही देखना यह उनकी खासियत है। कर्मचारी से लेकर ठेकेदार तथा पार्षद सभी का सहयोग उनको मिल रहा है। ऐसा नही है कि कही गलती न हुई हों लेकिन यह भी उतना सत्य है। कि गलती काम करने वाले से ही होगी जो काम नही करेगा उससे गलती ही नही होगी।


हमारे पास क्षेत्र की जनता के अनेकों मेसेज आते रहे है। कि आपने क्षेत्र की सफाई व बिजली की व्यवस्था को लेकर नगरपालिका अध्यक्ष विक्की पटेल का ध्यान आकर्षित कराकर व्यवस्था को सुचारू रूप से चालू करने में सहायता की इसके लिये हमे लोगो ने धन्यवाद भी दिया साथ ही लोग अध्यक्ष द्वारा किये गये कार्यो के लिये भी उनकी प्रशंसा कर रहे है। और आगे भी उम्मीद करते है कि ऐसा ही सहयोग नगरपालिका प्रशासन का मिलता रहेगा साथ ही नगर पालिका के उन बिजली कर्मचारियों का सहयोग भी प्रशंसनीय है। जिन्होने दिन रात एक कर खंबे पर चढ़कर लोगो को अंधेरे से राहत दिलाई यह कर्मचारी बधाई के पात्र है। जिन्होने कठिन परिस्थिति में रात के 12 बजे तक अपनी सेवाये देकर नगरपालिका प्रशासन का नाम रोशन किया।

नायक की प्रसिद्धि में परद्रे केें पीछे से काम करने वाले का ज्यादा रोल होता है। लेकिन उनको कोई नही जानता है। अतः वे कर्मचारी बधाई के पात्र है जिन्होने मेहनत से कार्य करते हुये। नगर की बिजली और साफ सफाई व्यवस्था बनाने में अपना योगदान दिया। क्षेत्रीय जनता कीे सारी समस्याये समाप्त हो गई है। ऐसा नही है, आज भी बालाघाट रोड से स्टेशन पहुंच मार्ग पर बिजली के पोलों की मांग जनता की प्राथमिकता है। लेकिन उस पर अमल नही हो पाया है। शायद आचार संहिता लगने के पहले उसकी भी स्वीकृति मिल जाये तो बहुत ही अच्छा होगा। ताकि ठंड में मुसाफिरो को अंधेरे से राहत मिल जाये। ऐसी अपेक्षा लोगो द्वारा नपा अध्यक्ष विक्की पटेल से कि जा रही है।

Related posts