ब्योहारी..नगर पंचायत ब्योहारी की दुर्दशा का कारण वंदना अवस्थी,एस.डी.एम. ने स्वयं कहा नपा मे अनियमितता

नगर पंचायत ब्योहारी की दुर्दशा का कारण वंदना अवस्थी
एस.डी.एम., ब्योहारी ने स्वयं कहा कि नपा मे अनियमितता
ब्योहारी :
नगर पंचायत ब्योहारी की इन्जीनियर वंदना अवस्थी की शिकायत जब अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से की गई तो उन्होने स्वयं ही नगर पंचायत के भ्रष्टाचार को समाचार पत्रो मे प्रकाशित करने की बात कही .
यह तय है कि सिविल कन्स्ट्रक्शन मे जितने भी त्रुटिपूर्ण और बेकार कार्य हुए है , चाहे वो प्रधानमंत्री आवास योजना का कार्य रहा हो या फिर बिना एन.ओ.सी. के नगर के अंतर्गत हुए निर्माण कार्य इन सभी मे वंदना अवस्थी एवं सी.एम.ओ. की सम्मिलित भूमिका रही है . इसके लिए किसी सूचना के अधिकार की आवश्यकता नही अपितु प्रत्यक्छ ही सारे भ्रष्टाचारो को देखा जा सकता है , और जितना बयान माननीय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने नगर पंचायत की प्रशंसा मे कहे है वो इन्हे जेल भेजने के लिए पर्याप्त है .
प्रधानमंत्री आवास योजना मे अपात्रो को पात्र और पात्रो को अपात्र बनाने के लिए जो घूसखोरी का खेल , खेला गया , शासन प्रशासन की आखो मे धूल झोकी गई , हर वार्ड मे जाकर जिला कलेक्टर प्रत्यक्छ ही पूछ सकती है कि इन भ्रष्ट अधिकारियो ने शासकीय राशि का गबन कैसे किया है . इनके इन कार्यो ने न केवल आम जनता के साथ खिलवाड किया है , अपितु उच्चाधिकारियो की नजर मे भी ये आलोचना के विषय बने हुए है.

पुलिस प्रशासन की किसी भी मीटिन्ग मे इन लोगो ने जब अपनी उपस्थिति नही दर्शायी , तो विवशतः पुलिस एवं प्रशासन को यह कहना ही पड गया कि अपनी करतूतो की वजह से ये लोग जन वार्ता या प्रशासनिक वार्ता मे उपस्थित नही होती है .
कायदे से वंदना अवस्थी को अब न्यायालय के कटघरे मे खडे होने की पात्रता प्राप्त हो गई है , तथा कुछ पर तो अभी लोकायुक्त मे प्रकरण भी दर्ज है , जनता के साथ नगर पंचायत ने इतनी अतिशयोक्ति कर डाली है कि जिसका असर मतदान के प्रतिशत मे पडेगा ही पडेगा . स्वयं को कलेक्टर मानकर बैठी ये मामूली जनता के नौकर शायद इस बात को भूल रहे है कि गरीब जनता की भीख पर ही इनका गुजारा होता है .

प्रधानमंत्री आवास घूसखोरी घोटाला , सडक घोटाला , विविध योजनाओ मे इतने घोटाले किए गए है कि किसी प्रेस वाले का नाम सुनकर ही इनके पैरो तले जमीन खिसक जाती है. सारा नगर उडती हुई धूल के कारण , गंभीर बीमारियो की चपेट मे आ रहा है , आदर्श ग्राम न्यू बरौधा मे बिना एन.ओ.सी. के अखिलेश कुशवाहा को भू खण्ड क्र. 14 मे निर्माण करने मे , इन लोगो ने माननीय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के आदेश की अवहेलना की , तहसीलदार के आदेश की अवहेलना की , न्यू बरौधा की सडक को बरबाद करके रख दिया , निर्माण के नाम पर धूल भर दी सारी सडक मे और प्रधानमंत्री आवास घोटाला किया वो अलग से.

यह एक अक्छम्य अपराध है जिसके लिए जिम्मेदार अधिकारी एवं कर्मचारियो को काला पानी की सजा भी कम पडेगी . ब्योहारी की पूरी सडक बरबाद कर डाली जिससे नगर की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई , दुर्घटनाओ को आमंत्रण दे रहे है इनके भ्रष्ट कार्य .
अब मामला लोकायुक्त की ओर प्रेषित किया गया है , तथा जिला दण्डाधिकारी की ओर भी इस प्रकार के अधिकारियो को तत्काल पदमुक्त करने का पत्र भी पीडित जनता द्वारा भेजा जा रहा है.

Related posts