बड़ामलहरा.मतदाताओ को प्रेरित करने शिक्षण संस्थान में किया पौधरोपण, पुलिस ने एक युवक को अबैध शराब सहित गिरफ्तार कर लिया

मतदाताओ को प्रेरित करने शिक्षण संस्थान में किया पौधरोपण
।।बड़ामलहरा।।
विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढानें हेतु मतदाताओं को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विभिन्न विभागों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमो के जरिये जागरूक किया जा रहा है। प्रत्येक मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंचकर अपनें प्रत्याशी को बोट करे इसी मंशा के साथ, स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रशासन जागरूकता अभियान भी चला रहा है। स्थानीय वनविभाग ने एक शिक्षण संस्थान में पौधा रोपण कर मतदान करनें हेतु मतदाताओ को प्रेरित किया। इस अवसर पर विभागीय अधिकारी कर्मचारी, शिक्षण संस्थान स्टाफ़ एवं मतदाता उपस्थित रहे।

वन परिक्षेत्राधिकारी कुमारी कृष्णा वर्मा ने रविवार को स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर में पौधा रोपकर मतदाताओं को जागरूक किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि, 28 नवम्बर को मतदान दिवस है इसे पर्व की तरह मनाऐं और मतदानकेंद्र जाकर अपने प्रत्याशी के पक्ष में बोट अवश्य करें। वन अधिकारी ने कहा कि, विगत एक माह से स्वीप प्लान के तहत मतदाताओं को जागरूक करनें हेतु अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। जिससे मतदाता अपनी मानसिकता में बदलाव लाकर रोज के अन्य कार्यों की तरह जरूरी समझकर मतदान करें।

वृक्षारोपण के माध्यम से मतदाताओं में मताधिकार के प्रति जागरूकता लाई जा रही है। पहली बार मत का प्रयोग करनें वाले मतदाता ग्रीन बोटर कहलाऐगें। पौधे जिस प्रकार आसपास के बातावरण को शुद्ध बनाते है उसी प्रकार मजबूत एवं स्वच्छ लोकतंत्र निर्माण में आपका एक-एक मत कारगर सिद्ध होगा। कार्यक्रम में सहायक परिक्षेत्राधिकारी सतीश पटैरिया, माधव शुक्ला, वनरक्षक भागीरथ रैकवार, संतोष प्रजापति, हफीज बेग, ऋषि दुबे, पवन तिवारी, धर्मेंद्र तिवारी, गोकुल शुक्ला, छोटे पटैरिया, आनंद त्रिवेदी, रवि गुप्ता के अलावा संस्था के प्राचार्य हरिराम तिवारी,आचार्य जमुना शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे ।

……………………………………………………………………………………………………
बड़ामलहरा।
थाना पुलिस ने एक युवक को अबैध शराब सहित गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की कार्रवाई की गई।
मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने रविवार दोपहर 12 बजे राजा ढावा के पीछे छापामारी कर, राजू (25) पिता हरदास साहू निवासी सडवा को पकड लिया। आरोपी के कब्जे से 30 पाव देशी शराब बरामद की गई। 5.4 लीटर शराब की कीमत 18 सौ रुपये बताई गई है। आरोपी के विरुद्ध पुलिस ने 34 आबकारी एक्ट का मामला दर्ज कर लिया।

बड़ामलहरा। पुरानी बुराई को लेकर एक ग्रामीण ने महिला की मारपीट कर दी। पीडित की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज कर लिया।
सुनीता (38) पति राजू बंसकार निवासी पनवारी थाना भगवां की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी हल्के भैया बंसकार के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया। महिला का आरोप है कि, शनिवार शाम छ बजे वह अपने घर पर थी तभी गांव में रहने वाले हल्के बंसकार ने पुरानी बुराई पर गाली गलौच करनें लगा। जान से मारने की धमकी देते हुऐ मेरी मारपीट कर दी। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 294, 323, 506 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर लिया।

बड़ामलहरा। भगवां थाना पुलिस ने एक युवक को अबैध छुरा सहित दबोच लिया। बताया जाता है कि, आरोपी छुरा लेकर बारदात की नीयत से घूम रहा था।
मिथुन (22) पिता पूरन बंसकार निवासी राय मुहल्ला घुवारा थाना भगवां रविवार दोपहर डेढ बजे के लगभग राय मुहल्ला में छुरा लिये संदिग्ध हालत में घूम रहा था। पुलिस ने आरोपी युवक को पकडकर तलाशी के दौरान उसके कब्जे से लोहे का एक छुरा बरामद किया। आरोपी के विरुद्ध थाना पुलिस ने 25 (1) बी आर्म्स एक्ट का मामला पंजीबद्ध कर लिया।

Related posts